Akshardham Gandhinagar Online Ticket Booking:water Show Timings

Akshardham Gandhinagar ticket Booking:भारतीय संस्कृति 10,000 साल कटिहार गुजरात के गांधीनगर में स्थित स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर में अद्भुत भव्यता सुंदरता ज्ञान और आनंद के साथ समाहित है|यह भारत के ऐतिहासिक इमारतें आध्यात्मिक शिक्षाओं की भावना को बखूबी दर्शाता है।आईए जानते हैं आप किस प्रकार गुजरात के गांधीनगर अक्षरधाम के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग कर सकते हैं

स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर भारतीय राज्य गुजरात के गांधीनगर शहर में स्थित एक हिंदू मंदिर है| यह भारत के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है|मंदिर सबसे शांतिपूर्ण स्थान में से एक है जहां लोग भगवान के चरणों में अपनी प्रार्थना करने आते हैं|मंदिर सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ मन की शांति भी प्रदान करता है। गांधीनगर अक्षरधाम मंदिर शहर के सबसे अधिक देखे जाने वाले मंदिरों और पर्यटन स्थलों में से एक है और हर दिन हज़ारों लोग यहाँ दर्शन के लिए आते हैं।

Akshardham Gandhinagar Online Ticket Booking

गुजरात का गांधीनगर का अक्षरधाम भारत और देश विदेश में प्रसिद्ध है| इसे देखने के लिए देश विदेश से काफी पर्यटक आते हैं|गुजरात में स्वामीनारायण अक्षरधाम 23 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है और इसका निर्माण वर्ष 1992 में हुआ था| दिल्ली अक्षरधाम इस मंदिर की एक और शाखा है यह दिल्ली के सबसे अधिक देखे जाने वाले पर्यटक स्थलों में से एक है| इस मंदिर में स्वामीनारायण भगवान की जाती है|

यह राजस्थान राज्य के गुलाबी बलुआ पत्थर से बना है।इसका निर्माण और रखरखाव बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था द्वारा किया जाता है। हमने इस पोस्ट में अक्षरधाम गांधीनगर टिकट मूल्य 2024, समय, वाटर शो टिकट मूल्य और अन्य जानकारी शामिल की है।

Akshardham Gandhinagar ticket price

मंदिर परिसर में प्रवेश सभी आयु वर्ग के लिए पूरी तरह से निःशुल्क है। आगंतुकों को मंदिर, पवित्र पदचिह्नों और उद्यानों में बिना टिकट प्रवेश का अधिकार है। प्रदर्शनियों और जल शो के लिए टिकट अनिवार्य हैं। आगंतुक 50 रुपये का दान शुल्क देकर अभिषेक मंडपम में भी प्रवेश कर सकते हैं। विस्तृत टिकट की कीमतें नीचे लिखी गई हैं:

विवरणटिकट की कीमत 2024
मंदिरनि: शुल्क प्रवेश
पवित्र पदचिह्ननि: शुल्क प्रवेश
गार्डननि: शुल्क प्रवेश
अभिषेक मंडप50 रुपये

Akshardham Gandhinagar Timing today

अक्षरधाम मंदिर सुबह 10 बजे से खुलता है और शाम 7.30 बजे तक ही प्रवेश की अनुमति है। यह हर सोमवार को बंद रहता है।

दिनप्रवेश समयअंतिम प्रविष्टि
सोमवारसाप्ताहिक अवकाशबंद किया हुआ
मंगलवार10:00 AMशाम 7.30 बजे
बुधवार10:00 AMशाम 7.30 बजे
गुरुवार10:00 AMशाम 7.30 बजे
शुक्रवार10:00 AMशाम 7.30 बजे
शनिवार10:00 AMशाम 7.30 बजे
रविवार10:00 AMशाम 7.30 बजे

Akshardham Gandhinagar water show tickets online booking

सत-चित-आनंद वाटर शो उस वाटर शो का नाम है जो हर दिन सूर्यास्त के बाद आयोजित किया जाता था। यह 45 मिनट का वाटर शो 80 गुणा 60 फीट की विशाल वाटर स्क्रीन पर दिखाया जाता है।

विवरणविवरण
समयसायं 7.30 बजे के बाद
टिकट की कीमत
11+ से ऊपर के वयस्क100 रु
बच्चा (आयु 3-11)70 रु
3 वर्ष से कम आयु के बच्चेनि: शुल्क प्रवेश

Akshardham temple Ahmedabad light and sound show timings

गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर में 5 हॉल में प्रदर्शनी लगाई गई है। प्रेमानंद, संत परम हितकारी, नीलकंठ, सहजानंद और मिस्टिक इंडिया ये पांच प्रदर्शनी हैं। प्रदर्शनी टिकट की कीमत में सभी पांचों प्रदर्शनियाँ शामिल हैं। नीचे इनकी विस्तृत टिकट कीमत दी गई है:

विवरणविवरण
समयसुबह 10.30 बजे से शाम 6.30 बजे तक
टिकट की कीमत
11+ से ऊपर के वयस्क60 रु
बच्चा (आयु 3-11)40 रु
3 वर्ष से कम आयु के बच्चेनि: शुल्क प्रवेश

Akshardham Gandhinagar Online Ticket Booking

गांधीनगर अक्षरधाम ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करिए|

Leave a Comment

जानिए दिलजीत दोसांझ इंडिया टूर कौन से शहरों में है, टिकट कीमत Kalka To Shimla Toy Train Booking online आज तक कोई इस कैलाश पर्वत पर नहीं चढ़ पाया मणि के दर्शन कैलाश पर्वत पर